Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
बिग बॉस की लोकप्रियता दूसरे रियालिटी शो की तुलना में सबसे ज्यादा है। ज्यादातर लोग बिग बॉस के आने का इंतजार पूरे साल करते हैं। वहीं सिंतबर और अक्टूबर में जब यह शो ऑन एयर हो जाता है, तो आधा भारत लगातार 3 महीने तक टीवी पर रात के 9 से 10 बजे तक इस शो का लुफ्त उठाते हैं, कुछ लोग शो का रिपिट टेलीकास्ट देखना भी नहीं चुकते।
अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं... तो यह आपके लिए बेहद नुकसानदायक होने वाला है।
जी हां, क्या आप जानते हैं इस शो को देखते देखते आप इसके आदि हो चुके हैं... और इस शो में घटने वाली हर एक घटना आपके दिमाग में बस चुकी है, जिसका आपकी जिंदगी पर बुरा असर पड़ सकता है।
वो चाहे बिना बात का चिखना-चिल्लान हो या फिर छोटी-सी बात का बततंगड़ बनाकर उसपर लड़ाई झगड़ा करना हो। बिग बॉस के घर में इन सब बेवकूफियों को लगातार देखते-देखते आप कब इनकी तरह बर्ताव करने लगेंगे आपको पता भी नहीं चलेगा।
आज हम आपको 5 कारण बताने जा रहे हैं, जिनकी वजह से आपको बिग बॉस नहीं देखना चाहिए।
1... शो में अग्रेशन को दिया जाता है महत्व-
बिग बॉस का घर अग्रेशन के लिए जाना जाता है, जो शख्स शांत स्वभाव का होता है उसके लिए घर में कोई जगह नहीं होती और उसे कुछ दिन में ही बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। वहीं जो शख्स थोड़ी-थोड़ी बात पर आक्रामक व्यवहार दिखाता है, चिखता-चिल्लाता है उसे शो में आगे तक लेकर जाया जाता है। मनौवेज्ञानिक स्वभाव है कि जिस चीज को आप ज्यादा देखते हैं आप भी उसी की तरह व्यवहार करते हैं। ऐसे में आपका उस आक्रामक शख्स को देखना आपको भी आक्रामक बना सकता है।
2... एक-दूसरे को नीचा दिखाते हैं घर के सदस्य-
वैसे तो घर के सदस्य हमेशा एक-दूसरे को सपोर्ट करते हैं और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। लेकिन यह एकमात्र ऐसा घर से जहां के सदस्य एक-दूसरे को नीचा दिखाने का एक मौका नहीं छोड़ते। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि इस शो में टिकने के लिए आपको अपने से कमजोर को नीचे गिराकर आगे बढ़ना पड़ता है और शो जीतने के काबिल बनना पड़ता है।
3... आपकी इन बुराईयों को जगता है बिग बॉस-
आप अपने आप में सुधार लाने के लिए कई बुराईयों को दबाते हैं, लेकिन इस शो को देखकर आप अपनी इन्हीं बुराईयों को जगाने का काम करते हैं। जैसे, चुगली करना, किसी की बेइज्जती करना, अपशब्दों को इस्तेमाल करना इत्यादि। शो में आप घर के सदस्यों को एक-दूसरे की चुगली करते हुए देखते हैं, एक-दूसरे की बेइज्जती करते हुए देखते हैं... इस सब घटिया कंटेंट को देखकर आप भी धीरे-धीरे अपनी असल जिंदगी में इस तरह का व्यवहार करने लग जाते हैं।
4....शो में शामिल होने वाले लोग होते हैं कई कंट्रोवर्सी का हिस्सा-
जी हां, यह भी एक बहुत बड़ा कारण है बिग बॉस को न देखने का... क्या आपने कभी सोचा है सो में हिस्सा लेने वाले ये सदस्य असल में है कौन??? दरअसल, यह इंडस्ट्री के वो लोग होते हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में कई साल गुजारे होते हैं लेकिन वो नाम नहीं मिल पाता जो इन्हें चाहिए होता है। ऐसे में बिग बॉस का हिस्सा बनकर यह किसी भी हालत में फेमस होना चाहते हैं और पब्लिसिटी के लिए यह शो में क्या कुछ नहीं कर जाते। वहीं इसके अलावा वह लोग भी इस शो का हिस्सा बनते हैं जो खुद किसी न किसी विवाद में फंसे होते है, वहीं शो में और ज्यादा विवाद खड़ा कर देते हैं।
5... कई बार टेलीकास्ट होता है अश्लील कंटेंट
बिग बॉस के पिछले कुछ सीजन देखने के बाद तो यह कहा जा सकता है कि बिग बॉस एक फैमिली शो तक सीमित नहीं रह गया। दरअसल, घर में लाइट बुझने के बाद शो के सदस्य कई बार हदें पार करते हुए भी दिखाए गए हैं, जिसकी वजह से यह फैमिली के साथ देखने लायक शो नहीं बचा। आपको बता दें, इसी वजह से शो की टाइमिंग भी बदल दी गई थी।
Author- Manisha Rajor
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop app, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से...
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.