Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
जिस घड़ी का सबको इंतजार था, आखिरकार वो घड़ी आ गई है। मराठी फिल्म सैराट की हिंदी रिमेक ‘धड़क’ आज सिनेमाघरों पर रिलीज हो चुकी है, इस फिल्म से दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं, ऐसे में इस फिल्म और जाह्नवी दोनो को ही कई कसौटियों पर परखा जाना है... ये फिल्म जाह्नवी के करियर की दिशा तय तो करेगी, वहीं इस फिल्म में जाह्नवी के प्रदर्शन के जरिए उनकी अभिनय क्षमता की तुलना उनकी मां श्रीदेवी के साथ की जाएगी। वैसे ऐसा सिर्फ जाह्नवी के साथ ही नहीं हो रहा है, बल्कि जब भी कोई स्टार किड इंडस्ट्री में एंट्री लेता है तो उस पर लोगों की उम्मीदों और अकांक्षाओं का भार होता ही है, हालांकि कई बार नवोदित कलाकार इन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाते हैं, आज हम आपको कुछ ऐसे ही मशहूर एक्ट्रेस की बेटियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे उम्मीदें तो काफी रखी गई थीं पर हांथ लगी तो सिर्फ निराशा।
हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल
हेमामालिनी ने जहां ड्रीम गर्ल के रूप में इंडस्ट्री पर राज किया है वहीं उनकी बेटी ईशा देओल कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। ईशा ने साल 2002 में फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे से’ बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसके बाद इंसान, काल, युवा, धूम, नो एंट्री जैसी फिल्मों में नजर आई, पर कभी भी ईशा इंडस्ट्री की नम्बर वन एक्ट्रेस में शुमार ना हो पाई। ईशा साल 2012 में भरत तख्तानी से शादी रचा ली थी और 2017 में एक बच्ची की मां भी बन गई हैं। फिलहाल वो अपने पति और बच्ची के साथ शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं।
शार्मिला टैगोर की बेटी सोहा अली खान
शार्मिला टैगोर, 70 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस मानी जाती है, जिन्होने अपनी खूबसूरती और अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई है, पर वहीं इनकी बेटी सोहा अली खान एक्ट्रेस के रूप में उतनी शोहरत ना पा सकी । सोहा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2004 से फिल्म दिल मांगे मोर से की थी, इसके बाद उन्होंने रंग दे बसंती, आहिस्ता-आहिस्ता जैसी फ़िल्में में काम किया, पर सोहा वो करिश्मा नहीं कर पाई जो कि उनकी मां ने 70 के दशक में की थी।
डिम्पल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना
डिम्पल कपाड़िया ने महज 15 साल की उम्र में फिल्म बॉबी से इंडस्ट्री में एंट्री की थी और इसके साथ ही वो रातों रात सुपर स्टार बन गई थी, डिम्पल ने हिंदी सिनेमा में हीरोंइन की पारम्परिक छवि को तोड़ अपनी एक बिंदास ईमेज बनाई थी। राजेश खन्ना जैसे सुपर स्टार से शादी के बाद भी डिम्पल इंडस्ट्री में सक्रीय रही और सालों तक दर्शको का मनोरंजन किया। वहीं उनकी दोनो बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। ट्विकंल ने बॉबी देओल के अपोजिट बरसात से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, उसके बाद से वे जान, बादशाह, मेला और जोड़ी नम्बर वन जैसी कुछ फिल्मों में नजर आई जिससे उन्हें कोई खास कामयाबी नहीं मिल सकी। वहीं रिंकी खन्ना 'जिस देश में गंगा रहता है', 'चमेली' और 'प्यार में कभी-कभी' जैसी कई फिल्मों में काम किया पर वे भी बॉलीवुड में सफल ना हो सकी ।
तनुजा की बेटी तनीषा
तनुजा 60 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस हैं, जिन्होने हंसके मिले हमसे, ज्वेल थीफ, जीने की राह, हाथी मेरे साथी जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर हिंदी सिनेमा में ही अपनी धाक जमाई। इनकी दोनों बेटियां काजोल और तनीषा ने भी फिल्म इंडस्ट्री को अपना करियर चुना, जिसमें काजोल ने फिल्मी करियर में सफलता की नई अबारत लिखी पर वहीं तनीषा अपनी मां और बहन की जैसी कामयाब एक्ट्रेस ना बन सकी। आज भी तनीषा एक हिट फिल्म की तलाश में हैं।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.