Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
कहते हैं कि क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है। क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। लेकिन क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे रिकॉर्ड है जिनका टूट पाना असम्भव-सा है।
ब्रायन लारा, 400 नाबाद
ब्रायन लारा ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में नाबाद 400 रन बनाए थे जो एक विश्व रिकॉर्ड है और इस रिकॉर्ड का टूटना बहुत मुश्किल लगता है।
सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय रन और शतक
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले जाने वाली सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल मिलाकर 34357 रन बनाए हैं और 100 शतक लगाए हैं।जिनमें से 51 शतक टेस्ट मैचों में और 49 शतक वनडे मैचों में लगाए हैं। उनका यह रिकॉर्ड टूटना असंभव सा लगता है।
रोहित शर्मा के 1 वनडे में सर्वाधिक रन
रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में सर्वाधिक 264 रन बनाए हैं जो एक विश्व रिकॉर्ड है और इसे तोड़ पाना बहुत मुश्किल है। इसके लिए उन्होंने 173 गेंदों का सामना किया था।
युवराज सिंह का टी-20 रिकॉर्ड
युवराज सिंह ने 2007 में टी-20 मैचों में ऐसे रिकॉर्ड बनाना संभव है। इसमें युवराज के स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर 6 छक्के और 12 गेंदों पर 50 रन की पारी शामिल है। यह रिकॉर्ड पिछले 11 सालों से सुरक्षित हैं।
एबी डीविलियर्स का रिकॉर्ड
सईद अनवर के काफी पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एबी डीविलियर्स ने मात्र 31 गेंदों में शतक जड़ा और सबसे कम गेंदों में शतक पूरा करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।उनका यह रिकॉर्ड किसी भी बल्लेबाज के लिए तोड़ पाना कतई आसान नहीं होगा। डीविलियर्स ने 23 मई 2018 को वीडियो पोस्ट कर क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से अचानक सन्यास ले लिया।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.