Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता माने जाने वाले देव आनंद का आज 95वां जन्मदिन है। एक वक्त था जब लड़कियां उनकी एक झलक की दीवानी हुआ करती थीं। देव आनंद ने इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया है। इस दौरान उन्होंने कई खूबसूरत किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है। आज भी अगर फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास के बारे में बात करें तो देव आनंद के बिना शायद यह अधूरा सा लगेगा। उनकी अदाकारी और जोश की लोग मिसाले देते थे। इसके अलावा उनके बात करने और चलने का एक अलग अंदाज हुआ करता, जिसे चाहकर भी कोई और अभिनेता कॉपी तक नहीं कर सकता।
इसी के साथ एक वक्त आया था जब देव आनंद बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर बन गये थे। साथ ही उनकी लव स्टोरी भी काफी चर्चा में रही। बता दें की देव आनंद को उस समय की जानी-मानी सिंगर तथा एक्ट्रेस सुरैया से पहली नज़र में ही प्यार हो गया था। लेकिन बाद में पता चला की आग दोनो तरफ बराबर लगी थी। सुरैया बेगम को भी देव आनंद के चार्म से उतना ही आकर्षण हो गया था। लेकिन बात तो तब बड़ी जब सुरय्या के साथ शूट पर एक हादसा हुआ औऱ देव ने सुरय्य को पानी में डूबने से बचाया था।
रिपोर्ट्स की माने तो देव आनंद और सुरय्या का रिलेशनशिप कुछ 4 साल तक चला। इसके बाद दोनो आपसी सहमती से अलग हो गये। आपको बता दें कि 1949 में बनी फिल्म जीत के बाद एक दूसरे के साथ भागने वाले थे और एक नयी ज़िन्दगी शुरू करना चाहते थे। लोकिन फिर या इनकी लाइफ में भुचाल और इस दोनो के रिलेशनशिप की खबर सुरैया की नानी को लगी और क्योंकि वह पुराने खयालातों की थी तो वह नहीं चाहती ती कि किसी भी तरह से सुरैया और देव एक हो जाएं।
इसी के साथ इशक परवान चढ़ा और बघावत पर भी। लेकिन नानी के आगे किसी की ना चली और नानी ने सुरय्या पर चील सी नज़र रखनी शुरू करदी थी। नानी ने सुरय्या की हर फोन कॉल पर भी पहरा लगा दिया था। साथ ही देव के साथ होने वाले एक प्यारे से लव सीन को भी फिल्म में नहीं होने दिया था। इसी पर देव ने बयान दिया था कि उस टाइम सुरय्या से कोंटेक्ट करना मुश्किल हो गया था। लेकिन देव भी बाज़ नहीं आते थे वह अपने एक दोस्त के साथ सुरय्या के घर पिछले दरवाज़े से दाखिल होत और सुरय्या और देव छत पर चढ़ कर टंकी के पीछे छुप कर सुरय्या से मिलते और इतनी देर तक उनके दोस्त नानी को बातों में उल्झा कर रखते।
इतना ही नहीं एक इंटरवियू में देव ने बताया था कि सुरय्या की मां को उनके रिलेशन से कोई प्रोब्लम नहीं था बल्की उनकी नानी ही उनकी लव स्टोरी की विलेन थी। सुरय्या की मां ने ही उन दोनें की आखिरी मुलाकात का प्रबंध किया था। देव आनंद को लगा कि ये कोइ जाल है उनहे फसाने का। इसी बीज उनका एक पुलिस वाला दोस्त भी उनके साथ गया और साथ ही देव को एक टॉर्च दे दिया कि अगर कोइ परेशानी आये तो टॉर्च की लाइट दिखा देना में आ जाउंगा। लेकिन कुछ नहीं हुआ और सुरय्या और देव ने आखिरी गुड बाय कहा। इसी रात देव अपने भाई के कंधे पर सिर रख कर खूब रोए और आगे बड़ गये। देव इंडस्ट्री के बड़े कलाकार बन गये और सुरय्या की करियर में बड़ा डाउनफॉल आया। जिसके बाद सुरैया ने सिंगिंग के असाइंमेंट लेने बंद कर दिये साथ ही कभी शादी ना करने की कसम खाली।
इसी तरह एक लव स्टोरी का अंत हुआ...
Author- Anida Saifi
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.